खिलाडी देश के आभूषण हैंः पुर्ब शिक्षा मन्त्री एवं सांसद चित्रलेखा यादव

प्रमुख समाचार

भाद्र १३ ।

उमेश बि.क/नवलपरासी ।

“स्वास्थ्यको लागि खेलकुद, राष्ट्रियको लागि खेलकुद” मूल नारा के साथ सुनवल नगरपालिका ११ भडरी में अवस्थिती मामी सतीसवरीया के प्रांगण में २१ वें पुरुष वालिबाल प्रतियोगिता के उद्घाटन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पुर्ब शिक्षा मन्त्री तथा सांसद चित्रलेखा यादव ने खिलाडीयों को राष्ट्र का आभूषण होने का जिक्र करते हुए खिलाडी और खेल दोनो का सम्मान करने की बात कही है ।

खेल क्षेत्र की समृद्धि अत्यावश्यक होने की बात कहते हुए स्थानीय स्तर पर खिलाडीयों का उत्पादन करके खेल क्षेत्र से देश को पहचान दिलाने की बात भी पूर्व मन्त्री यादव ने कही थी । खेल खिलाडी का अभिन्न अंग होने की वजह से इसको निरन्तरता देने का आग्रह करते हुए खेल से अनुशासन में मदद मिलने की बात पूर्व मन्त्री यादव ने बतायी है । पुर्ब शिक्षा मन्त्री तथा सांसद यादव ने खेल को एक कला संस्कृती के रुप में लिए जाने की बात कहते हुए खिलाडीयों को कुलत तथा कुसंस्कार में न फसने का आग्रह भी किया है ।

शुक्रवार को नवलपरासी के सुनवल नगरपालिका ११ भडरी में अवस्थिती मामि सतीसवरीया के प्रांगण में हरितालिका तीज के सुअवसर पर २१ वें पुरुष वालिबाल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है । सतिमामि सवरिया मन्दिर ब्यवस्थापन समिती के आयोजन तथा मामि सतीसवरिया सामुदायिक बन उपभोक्ता समुह के सहआयोजन में खेलकुद संयोजक टेक नरायण यादव के सभापतित्व तथा पुर्ब शिक्षा मन्त्री एवम सांसद चित्रलेखा यादव के प्रमुख आतिथ्यता में एक कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिता का उद्घाटन हुआ है ।

कार्यक्रम में वार्ड नम्ब ११ के वार्ड अध्यक्ष देबीलाल डुम्रे, नेपाल बिजुली पेन्टर प्लम्बर तथा निर्माण मजदुर युनियन (क्युपेक नेपाल) जिला शाखा नवलपरासी के अध्यक्ष राम कुमार थापा, रेडियो सन्देश के प्रबन्द निर्देशक उमेश बि.क लगायत के लोगो ने खेलकुद स्वास्थ्य के लिए अधिक उपयोगी माने जाने की वजह से स्थानीय स्तर पर होते हुए खेलकुद और खिलाडीयों को उत्कृष्ट खेलाडी के रुप में विकसित करते हुए राष्ट्रिय स्तर पर पहुचा पाना केवल वार्ड का ही न होकर समग्र नगरपालिका और जिला का नाम आगे बढने का चर्चा भी किया । शुक्रवार भडरी और नदवा के बीच हुए उद्घाटन खेल में भडरी बिजयी होने में सफल हुआ था ।

२१वें पुरुष वालिबाल प्रतियोगिता में प्रथम होनेवालो को २५ हजार रुपए का नगद पुरस्कार तथा मेडल कप, द्वितीय होनेवालो को १५ हजार रुपए नगद तथा मेडल कप, तृतीय होने में सफल होनेवालो को ७ हजार रुपए नगद तथा मेडल कप एवं चतुर्थ होनेवालो को ४ हजार रुपए नगद तथा मेडल कप दिए जाने की जानकारी खेलकुद सचिव सुन्दर गैरे ने दी है । खेल में कुल ३८ पुरुष वालिबाल टीमो की सहभागिता होने की जानकारी मिली है ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्