शिवराज और बाणगंगा में दो पार्टीयो का हुआ समायोजन

न्युज ब्रेक प्रमुख समाचार

भाद्र १३ ।

राजकुमार ठाकुर/कपिलवस्तु ।

समाजवादी पार्टी नेपाल का शिवराज नगरकमिटी गठन हुआ है । शुक्रवार को संघिय समाजवादी पार्टी फोरम नेपाल और नयाँ शक्ति पार्टी नेपाल का समायोजन तथा नगरकमिटी घोषणा किया गया है ।

शिवराज नगरपालिका के सभागार में हुए बैठक ने कृष्ण कुमार चौधरी के अध्यक्षता में २७ सदस्यीय समिती का गठन किया है । जिसके उपाध्यक्ष पद पर प्रमिला चौधरी, सचिव में पारस प्रसाद केवट, सहसचिव में मेहनाज खाँ तथा कोषाध्यक्ष पद पर किसलावती यादव का चयन किया गया है ।

चौधरी इससे पूर्व संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के नगर अध्यक्ष पद पर बिद्यमान थे । समाजबादी पार्टी के नगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाले कृष्ण कुमार चौधरी ने पार्टी के निति नियम को मनन करते हुए संघीयता समाजवाद का साथ देते हुए आगे बढने के लिए कार्यकर्ताओं को आह्वान किया ।

कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि पार्टी के प्रदेश इन्चार्ज तथा केन्द्रिय सदस्य दान बहादुर चौधरी ने संघियता शुसासन समृद्धी और समाजवाद नामक नारा मनन करते हुए आगे बढ्ने के लिए कार्यकर्ता को निर्देश दिया । उन्होने जनता के हित और अधिकार के लडनेवाली केवल एक मात्र पार्टी समाजवादी पार्टी होने की बात भी कही ।

प्रदेश सभा सदस्य तथा पार्टी के केन्द्रिय सदस्य सहसराम यादव ने पिछले समय कपिलबस्तु के सम्पुर्ण स्थानीय तह पर कमिटी गठन करके वार्ड तह पर भी पार्टी को एकरुपता देने का जिक्र किया ।

प्रदेश नम्बर ५ के अध्यक्ष अशोक यादव ने अन्य पार्टीयों के तुलना में वास्तविक समाजवाद अपनानेवाली पार्टी केवल समाजवादी पार्टी होने का जिक्र किया । बीते समय में नेपाली काग्रेस और कम्युनिष्ट पार्टी ने समाजवाद को समयानुसार रुपान्तरण न करने का आरोप लगाया ।

इस कार्यक्रम में केन्द्रिय सदस्य नारायण खनाल, प्रदेश सचिव अब्दुल रसिद खा, जिल्ला अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव, उपाध्यक्ष अजित सिंह, केन्द्रिय पार्षद अकराम पठान लगायत के लोगों ने भी सभा को सम्बोधित किया था ।

इसी तरह कपिलवस्तु जिले के बाणगंगा नगरपालिका में भी समाजवादी फोरम नेपाल और नयाँ शक्ति पार्टी नेपाल का समायोजन बैठक सम्पन्न हुआ है । कार्यक्रम बाणगंगा के मगर संघ के सभागार में जे.पी खनाल के अध्यक्षता में हुआ है ।

जिसमें अध्यक्ष जे.पी खनाल, उपाध्यक्ष में वीरेन्द्रराज यादव, सचिव पद पर विक्रम बैजाली, सह सचिव में अनिता सुनार, कोषाध्यक्ष में शिव ब.खाटू मगर और सदस्य में मंजू थापा, राधा खनाल को मिलाकर १५ पदाधिकारीयों का चयन किया गया है ।

मगर संघ के सभागार में हुए इस कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि केन्द्रिय सदस्य दान बहादुर चौधरी और विशिष्ठ अतिथि केन्द्रिय सदस्य सहसराम यादव और अतिथियो में केन्द्रिय सदस्य नरायण खनाल, जिला अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार यादव लगायत अन्य लोगों की गरीमामयी उपस्थिति रही थी । कार्यक्रम का उद्घोषण कार्य मंजू थापा ने किया था ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्