कृष्णनगर भंसार पहुंचे नि.डीजी व ब्यापारियों के बीच हुआ बैठक

न्युज ब्रेक प्रमुख समाचार

२३ जून ।
खोन्टुस/कपिलबस्तु ।
शनिवार कपिलबस्तु जिले के कृष्णनगर भंसार कार्यालय पर नि.डीजी के आने की भनक लगते ही कृष्णनगर के ब्यापारी बर्ग उनसे मिलने तथा अपनी समस्याओं का हल ढूढने पहुच गए ।
मित्र राष्ट्र भारत के सीमावर्ती ईलाके बढनी में पशु तथा प्लान्ट क्वारेन्टाईन न होने की वजह से नेपाल में बकरा तथा फलफूल जैसी बस्तुआें के भन्सार में समस्या उत्पन्न हो चुकी है । इस समस्या के चलते सैकडों युवा बेरोजगार हो चुके हैं साथ ही कई ब्यपारीयो के लाखों पूंजी डूबती नजर आ रही है । इस समस्या को लेकर कई बार ब्यपारीयाें ने आन्दोलन भी किया गया और समझौता हुआ । सम्झौते से आन्दोलन रुका पर समस्या अभी भी ज्यों का त्यों है ।
शनिवार को कृष्णनगर भन्सार कार्यालय का मुआयना करने पहुचे नि.डीजी तुलसी सिडाई से उद्योग बाणिज्य संघ कृष्णनगर के निवर्तमान अध्यक्ष गुरु शरण सिहं (बंटी सरदार) के साथ पूरी टीम ने भंसार कार्यालय परिसर में शिष्टाचार भेट मूलाकात किया । उस दौरान ब्यपारीयो ने भंसार चीफ लगायत सभी कर्मचारियों तथा नि.डीजी के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा । ब्यापारियों के तरफ से रामकुमार गुप्ता, इरसाद अहमद शाह, नन्द किशोर शर्मा, बंटी सरदार एवं अन्य वक्ताओं ने व्यपारियो के समस्याओं से मौजूद भन्सार कर्मचारियों तथा नि.डीजी को अवगत कराया ।
बैठक में ब्यापारियों के समस्याओं पर गौर करते हुए नि.डीजी ने कृष्णनगर भंसार को एक नमूना भंसार बनाने तथा भन्सार से सम्बन्धित सभी संस्थाओं को भंसार के अन्दर ही रखने और ब्यपारीयो को अच्छी सुबिधा देने का आश्वासन दिया । इसी सिलसिले में बात करते हुए नि.डीजी ने भन्सार से सटा हुआ बीस बिगहा जमीन मुहैया करवाने के लिए ब्यपारीयों और स्थानीय लोगों से कहा । फलफुल तथा बकरे की समस्या केवल कृष्णनगर भन्सार की समस्या न होकर यह एक देशब्यापी समस्या होने की बात भी डीजी ने कही ।
बैठक में मौजूद ब्यापारियों से बातचीत करने के दौरान डीजी ने कृष्णनगर के ब्यापारीयों को झेलनी पड रही भंसार से सम्बन्धित सारी समस्याओ को मंत्रालय एवं सम्बन्धित निकायों के समक्ष पेश करके जल्द से जल्द इन समस्याओं का निर्मूलीकरण किए जाने की बात कही ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्