लैंगिक समानता के लिए द्विदिवसीय कार्यक्रम

प्रमुख समाचार

संजय कुशवाहा/नवलपरासी ।

नवलपरासी के प्रतापपुर गावपालिका वार्ड नम्बर ६ जन जागृति माध्यमिक विद्यालय गुठी परसौनी के हाल में वार्ड स्तरीय २ दिवसीय लैगिंक समानता तथा समावेशीकरण कार्यक्रम का शुरुवात गुरुवार को हुआ था ।
प्रतापपुर गावपालिका वार्ड नम्बर ६ के आयोजन तथा लैगिंक समानता तथा समावेशीकरण उपभोक्ता समिती गुठी परसौनी के सहजीकरण में यह कार्यक्रम शुरु हुआ था । कार्यक्रम में उपभोक्ता समिति के अध्यक्ष सुमन गुप्ता की अध्यक्षता तथा प्रतापपुर गावपालिका वार्ड नम्बर ६ के वार्डाध्यक्ष रामहरी उपध्याय के प्रमुख अतिथ्यता रही थी ।
कार्यक्रम में बोलते हुए प्रमुख अतिथि उपध्याय ने महिला तथा पुरूषबीच समान मूल्य मान्यता कायम करने, राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक तथा बौद्धिक बिकास के लिए समान हैसियत कायम रखना ही लैंगिक समानता होने के बात पर बिशेष जोड दिया था । इस क्षेत्र के लोगों को इस तरह के कार्यक्रमों की जरुरत होने की वजह से इसे और प्रभावकारी बनाना जरुरी होने की धारणा उपाध्याय ने ब्यक्त की है ।
कार्यक्रम में वार्ड नम्बर ८ के वार्डाध्यक्ष कादिर अली अन्सारी, वार्ड नम्बर ६ के वार्ड सदस्य राजेन्द्र गुप्ता, सहिदुन निशा, सुरज अधिकारी लगायत के लोगों की मौजूदगी रही थी । कार्यक्रम का सञ्चालन तुलसी उपध्याय ने किया था । शुक्रवार को सम्पन्न हुए इस कार्यक्रम में पहले दिन वार्ड के ४५ लोगों की सहभागिता रही थी । जिन लोगों का प्रशिक्षण रामनगीना गुप्ता और सीता रणपाल ने किया था ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्