बुद्धज्योति प्राधानाध्यापक बने बिनोद पाण्डे

प्रमुख समाचार राष्ट्रीय

१ दिसम्बर (मंसिर १५ गते),

खोन्टुस/नवलपरासी ।

नवलपरासी के सरावल गावपालिका ४ हातिबन में अवस्थित बुद्धज्योति प्राथमिक बिद्यालय के प्रधानाध्यापक में बिनोद पाण्डे का चयन हुआ है । बिद्यालय के ब्यवस्थापन समिति के बैठक ने शनिवार को यह निर्णय किया है ।
२०६८ साल में स्थापना हुए वार्ड नम्बर ४ के एक मात्र सामुदायिक बिद्यालय में क्षेत्र के दलित, मधेसी, आदिबासी, जनजाति लगायत सभी वर्ग के बच्चे अध्ययनरत हैं । जिसकी बागडोर सरोजा जायसवाल के हाथो में था । सरोजा जायसवाल का योग्यता कम होने की वजह से बिद्यालय में मनचाही उपलब्धी नही हो पा रही थी । फलस्वरुप बिद्यालय में भर्ना हुए बिद्यार्थियों की संख्या घटने की शिकायत अभिभावकों ने की थी । बिद्यार्थीयों के घटते क्रम को देखते हुए अभिभावक, बिद्यालय ब्यवस्थापन समिति, शिक्षा प्रेमि तथा वार्डाध्यक्ष और वार्ड सदस्य लगायत के लोगों ने बिद्यालय के शिक्षा में गुणस्तर लाने के उद्देश्य से प्रधानाध्यापक को बदलने का निर्णय लिया ।
बुद्धज्योति प्राथमिक बिद्यालय ब्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष गंगा चौधरी के अध्यक्षता बैठे बैठक में सरावल गावपालिका वार्ड नम्बर ४ के वार्डाध्यक्ष छोटेलाल यादव, शिक्षक युनियन पुर्ब जिल्ला अध्यक्ष मोहन प्रसाद शर्मा, सरावल गावपालिका स्तरीय पैब्सन युनियन अध्यक्ष सुखाडि प्रसाद चौधरी, वार्ड सदस्य सुर्य नरायण यादव, शिक्षक अभिभावक संघ अध्यक्ष निराहि चौधरी, समाजसेवी मनोज चौधरी, जनमेजय यादव, बृजलाल यादव, छेदि प्रसाद चौधरी, राशरण कनौजिया, हरिबन्स यादव, टीकाराम सहानि, रामाचल हरिजन लगायत के लोगों ने विद्यार्थी सख्या और अन्य विषयों के साथ ही शैक्षिक गुणस्तर के सुधार की आवश्यकता होने और गुणात्मक शिक्षा वर्तमान की आवश्यकता होने की बात उल्लेख करते हुए गुणात्मक शिक्षा पर जोड दिए जाने की बात पर चर्चा किया ।
विद्यालय का सुधार केवल शिक्षक मात्र से सम्भव होने की वजह से शिक्षा सुधार करने का अभिप्रेरणा रखते हुए शिक्षा सुधार के लिए नीतिगत समस्या का समाधान करते हुए शिक्षा के गुणस्तर को प्रतिस्पर्धी शिक्षा बनाए जाने की बात बिशेष जोड दी गयी ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्