नवलपरासी का औद्याेगिक ब्यापार मेला शुरु

न्युज ब्रेक राष्ट्रीय

१ दिसम्बर (मंसिर १५ गते),

देशबन्धु यादव/नवलपरासी ।

पश्चिम नवलपरासी के रामग्राम नगरपालिका में गुरुवार से औधोगिक ब्यापार मेला शुरु हुआ है । “शान्ति समृद्ध उद्योग तथा ब्यापार, राष्ट्रिय निर्माण का मजबूत अधार” मूल नारा के साथ गुरुवार को मेले का औपचारिक रुप में उद्घाटन हुआ है ।
उद्योग बाणिज्य संघ नवलपरासी के अध्यक्ष केशव भण्डारी के अध्यक्षता तथा सार्क उद्योग बाणिज्य महासंघ उपाध्यक्ष एवम् नेपाल उद्योग बाणिज्य महासंघ पुर्ब अध्यक्ष चण्डीराज ढकाल के प्रमुख आतिथ्यता में औद्योगिक ब्यापार मेला शुरु हुआ है ।
औधोगिक ब्यापार मेला को सम्बोधित करते हुए सार्क उद्योग बाणिज्य महासंघ उपाध्यक्ष एवम नेपाल उद्योग बाणिज्य महासंघ पुर्ब अध्यक्ष ढकाल ने उद्योग बाणिज्य संघ उद्योगों का एक मजबूत संस्था होने की बात बतायी है । साथ ही उन्होने यह भी कहा कि, उद्योग बाणिज्य संघ नेपाल को समृद्ध नेपाल बनाने के लिए जी जान से लग चुका है ।
२०६७ साल में परासी में लगे औद्योगिक व्यापार मेले के बाद सुनवल में मेला लगकर परासी क्षेत्र शान्त सा हो गया था । जिले का ही पुराना नगरपालिका रामग्राम नगरपालिका सदरमुकाम में अपना पहचान स्थापित नही कर पा रहा था । पर, इस मेले से रामग्राम नगरपालिका को जिले में अपना नया पहचान स्थापित करने में मदद मिलने की बात कई वक्ताओं ने कही ।
जिल्ला उद्योग बाणिज्य संघ नवलपरासी इस मेले के साथ ही ५ मेला लगाने में सफल बनने जा रहा है । मेले से उद्योग ब्यापार के साथ साथ कृषि आधुनिक यन्त्रों और कई पर्यटकीय क्षेत्रों का प्रदर्शन भी किया जाता है । जिले में रहे रामग्राम स्तूप, पण्डितपुर, पाल्हि भगवती की मन्दिर और त्रिवेणी धाम जैसे पर्यटकीय स्थल का पहिचान लोगों तक पहुचाने का कार्य मेले के द्वारा आसानी से किए जाने की बात आयोजक ने बतायी है । यह मेला मंसिर १३ गते गुरुवार से शुरु हो चुका है जो मंसिर २३ गते तक चलने की जानकारी भी आयोजक समिति ने दी है ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्