मांगो को केन्द्र में रखते हुए जल्द ही परिणाममुखी बनेगा स्वतन्त्र समूह बैठक: पूर्व मन्त्री ईश्वर दयाल मिश्र

न्युज ब्रेक राष्ट्रीय

१५ दिसम्बर (मंसिर २९),

खोन्टुस/काठमाण्डौ ।

स्वतन्त्र राजनितिक समूह के बैठक मा.हृदेश त्रिपाठी के संयोजकत्व में पार्टी पैलेस बानेश्वर में सम्पन्न हुआ है ।
शुक्रवार राजधानी में हुए स्वतन्त्र समूह के बैठक में नेकपा के नेतृत्व बिचार विमर्श किए जाने की जिम्मेदारी नेता हृदयेश त्रिपाठी को दी गयी थी । देशभर से प्रतिनिधी मुलक रुप में नेताओं के प्रतिनिधित्व वाले बैठक को केवल व्यक्तिगत रुप से न होकर समुहगत रुप से नेकपा से मिलकर आगे बढने के बारे में चर्चा करके उसे सार्थक परिणाम के तरफ ले जाने का निर्णय लिए जाने की जानकारी बैठक में सहभागी नेता ईश्वर दयाल मिश्र ने दी है । बीते दिनों में रखे गए मांगो को केन्द्र में रखते हुए नेकपा के साथ चल रहे विचार विमर्श को जल्द परिणाममुखी बनाए जाने की बात पर सहभागियों द्वारा बिशेष जोड दिए जाने की जानकारी पूर्व मन्त्री मिश्र ने दी है ।
तराई मधेश क्षेत्र में तत्कालीन हालात में एमाले और माओवादी की मौजूदगी कमजोर दिखनेवाली बिकट स्थिति में भी राजनितिक आधार का महत्व समझते हुए समुह के कुछ नेताओं ने सूर्य निशान लेकर चुनाव लडने का फैसला लिया था । जिसका उचित मूल्यांकन न होने की शिकायत बैठक के एक सहभागी नेता ने की है । एमाले और माओवादी को मधेश से उखाड फेक रहे मधेशी जनअधिकार फोरम को ही नेकपा के नेतृत्व द्वारा प्राथमिकता दिए जाने की बात पर सहभागियों द्वारा असन्तुष्टि ब्यक्त किए जाने की जानकारी भी नेता मिश्र ने दी है । साथ ही नेकपा द्वारा कुछ दिन पहले खुद के खिलाफ रहे दलों जबरजस्ती तरीके से मधेश प्रोत्साहन दिए जाने के कार्य पर सहभागियों द्वारा असन्तुष्टि जताए जाने की बात भी पूर्व मन्त्री मिश्र ने बतायी है ।
यह राजनितिक समूह नेकपा में मिल जाने से तराई मधेश में भी नेकपा मजबूत हो जाएग इसमें कोई दो मत नही है । पर इसका संयोजन कैसे किया जाय यह बात अभी विचाराधीन है, जिसकी प्रक्रिया आगे बढा दी गयी है ।
स्वतन्त्र समूह से पिछले चुनाव में प्रतिनिधि सभा में ४ लोग सूर्य चुनाव निशान लेकर चुनावी दंगल में उतरे थे । चुनावी दंगल में उतरे लोगों में नेता त्रिपाठी, वृजेशकुमार गुप्ता, पशुपति दयाल मिश्र तथा ईश्वर दयाल मिश्र रहे थे । चार लोगों में त्रिपाठी नवलपरासी से तथा गुप्ता कपिलवस्तु से चुनाव जितने में सफल हुए थे । उसी तरह प्रादेशिक चुनाव में सूर्य चुनाव निशान से लडे धर्म वहादुर लाल श्रीवास्तव और अजय शाही विजयी हुए थे ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्