रामग्राम का चौथा नगरसभा सम्पन्न

न्युज ब्रेक प्रमुख समाचार राष्ट्रीय

कृषि कर में ८० फिसदी छुट, कई सेवाएं निशुल्क

१ दिसम्बर (मंसिर १५ गते),

खोन्टुस/नवलपरासी ।

नवलपरासी सुस्ता पश्चिम में कई स्थानीय तह द्वारा लगाए गए कर का ब्यापक बिरोध के बाद रामग्राम नगरपालिका ने कृषि कर में छुट किया है । नगर के भीतर रहे पाकेट क्षेत्रों को मध्यनजर करते हुए नगरपालिका द्वारा चौथे नगरसभा से कर में छुट किए जाने की बात बतायी गयी है ।
किसानों को कर के भार से मुक्त करते हुए रामग्राम नगरपालिका ने कर में ८० प्रतिशत छुट देने का निर्णय किया है । नरगपालिका के भीतर रहे कृषि योग्य जमीनों का नगरपालिका द्वारा मूल्यांकन यथावत रखते हुए मुल्याकंन बराबर के रकम पर लगनेवाले कर का ८० प्रतिशत छुट दिए जाने की जानकारी नगर प्रमुख नरेन्द्र कुमार गुप्ता ने दी है । साथ ही नरगपालिका में रहे कुल भु–भाग का ७० प्रतिशत जमीन कृषि योग्य होने की जानकारी भी मेयर गुप्ता ने दी है ।
इसी तरह नगरपालिका ने नगर सभा से नगर के भीतर रहे उद्योगों का स्वागत करते हुए ईण्डष्ट्रिज प्रोग्राम अन्तर्गत आर्थिक वर्ष २०७५÷०७६ अषाढ मसान्त तक का कर पुर्ण रुप से छुट करते हुए नगरपालिका के कर के दायरा में लाने की बात कही है । रामग्राम नगरपालिका के भीतर एक दर्जन उद्योग होने के बावजूद भी सभी नगरपालिका में दर्ता न होने की बात नगरपालिका ने बतायी है । नगरपालिका द्वारा मुहैया कराए जाने वाली सेवा सुबिधाओं से १० सेवाएं निशुल्क मुहैया कराए जाने का निर्णय भी नगरसभा से पारित हुआ है ।
रामग्राम नगरपालिका द्वारा किसानों के करभार को कम करने तथा ज्यादातर सेवाएं निशुल्क किए जाने के इस कार्य को काफी सराहनीय तथा आम आवाम हित में होने की बात स्थानीय लोगों ने कही है ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्