गणेशपुर में सम्पन्न हुआ सेव द चिल्ड्रेन का बिदाई कार्यक्रम

न्युज ब्रेक प्रमुख समाचार

भाद्र १३ गते,

खोन्टुस/कपिलवस्तु (गणेशपुर) |

बिजयनगर गावपालिका ७ साबिक गणेशपुर गाबिस मे सन् २०१४ से लगातार बिद्यालय, मदरसा, युवा क्लब में बाल बालिकाओं सम्बन्धित खानेपानी तथा सरसफाई के साथ साथ शैक्षिक गुणस्तर स्तरोन्नती के लिए कालिका स्वालम्बन सामाजिक बिकाश केन्द्र के सहयोग एवं सहजकर्ताओं के मदद से सेव द चिल्ड्रेन अपना कई प्रोग्राम चलाते आ रहा था ।
हाल ही बिजयनगर गावपालिका वार्ड नं.७ के वार्डाध्यक्ष बने दिनेश कुमार चौधरी खुद भी इस सेव द चिल्ड्रेन के कार्यक्रम में कालिका स्व.सा.के. के मातहत में रहकर सामाजिक परिचालक के रूप मे कार्यरत थे ।

इस कार्यक्रम में सेव द चिल्ड्रेन सहयोगी के रुप में सहयोग करता था और कालिका संस्था आयोजक के रूप में सामाजिक परिचालक परिचालित कर के क्षेत्र के कई गा.बि.स. मे कार्यक्रम संचालन करके शिक्षा से सम्बन्धित तमाम क्षेत्रों मे कार्य करता था । बडे अफशोस के साथ यह कहना पड रहा है कि कालिका सेव द चिल्ड्रेन से किए गए एग्रीमेंट की समयावधी अब समाप्त हो चुकने के कारण यह कार्यक्रम समाप्त हो गया है । सेव द चिल्ड्रेन एक आई.एन.जी.ओ. है । इसलिए इन्हे अपने बिधान के तहत कार्य करना होता है । बिधान के तहत यह किसी भी क्षेत्र में दश बर्ष से अधिक सहयोग नही कर सकते ।
इस कार्यक्रम का समापन बिजयनगर गावपालिका वार्ड नं.७ के सभाहाल में कालिका स्वा.सा.के. द्वारा किया गया । जिसके दौरान वार्डाअध्यक्ष द्वारा बिदाई कार्यक्रम भी किया गया । इस कार्यक्रम को वार्डाध्यक्ष दिनेश कुमार चौधरी के अध्यक्षता एवं ई.प्र.का. गणेशपुर के ईन्सपेक्टर मधु नेपाल, रामलौटन द्रोपदी देवी मा. बिद्यालय के प्रधानाध्यापक श्याम प्रकाश चौधरी, खोज न्यूज टुडे के प्रधानसंपादक मनोज कुमार ओझा के अतिथ्यता एवं मदरसा, युवा क्लब लगायत तमाम संघ संस्थाओं के प्रतिनिधियो की उपस्थिती में सम्पन्न किया गया है ।
कालिका एवं सेव संस्था के प्रतिनिधियों के द्वारा सम्बन्धित संघ संस्थाओ के लोगो को प्रसंशा पत्र देकर कार्यक्रम का समापन किया गया है ।

कार्यक्रम के दौरान वार्डाध्यक्ष चौधरी ने कालिका एवं सेव के प्रतिनिधियों को अच्छे कार्य करने का प्रसंशापत्र तथा प्रेम का प्रतीक देकर बिदाई किया । कार्यक्रम का समापन करते वक्त वार्डाध्यक्ष चौधरी ने सभी बिद्यालयो, मदरसे एवं संघ संस्थाओ को कालिका एवं सेव से मिलने वाली सभी सेवा सुबिधाये स्थानीय निकाय से उपलब्ध करवाने का भरसक प्रयास करने का वादा भी किया है ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्