सुबिधा और भन्सार के पुराने व्यवस्था को लाए जाने के लिए महेशपुर भन्सार कार्यालय पहुची स्थानीय जनता

न्युज ब्रेक प्रमुख समाचार

भाद्र १४ गते,
उमेश बि.क./नवलपरासी ।
पश्चिम नवलपरासी के महेशपुर भन्सार कार्यालय में निजी भारतीय सवारी साधन के सुबिधा में लगाए गए नए नियम का बिरोध करते हुए स्थानीय लोगों ने आज शनिबार के दिन ज्ञापन पत्र सौपा है ।
पाल्हीनन्दन गावपालिका वार्ड नम्बर १ के अध्यक्ष लल्लन यादब और वार्ड नम्बर ४ के अध्यक्ष सन्जय पाठक के अगुवाई में स्थानीय लोगों ने नेपाल भारत के बीच रहे रोटी—बेटी के सम्बन्ध का सम्बन्धित निकायको ध्यानाकर्षण कराया है । जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के अधिकांस जनता भारतीय मोटरसायकिल तथा गाडी प्रयोग करते हैं । जिस वजह से यह मामला और गम्भीर बन चुका है ।
पहले हाथ से सुबिधा काटा जाता था, जिस दौरान भारतीय निजी गाडीयों के लिए सुबिधा की गणना नही होती थी । पर सुबिधा तथा भन्सार के ब्यवस्था को सम्बन्धित निकाय ने आनलाइन माध्यम में परिणित कर दिया । जिसके तहत बार्षिक केवल ३० भन्सार और सुबिधा दिए जाने का नियम लागु किए जाने की जानकारी देते हुए महेशपुर भन्सार कार्यालय नवलपरासी ने इसे हटाने के लिए उपरी निकाय में पहल करने का सुझाव दिया है । भन्सार कार्यालय के इस ब्यवस्था से केवल नवलपरासी जिले स्थानीय नही अपितु सीमायी ईलाके के अधिकांश स्थानीय निराश हो चुके हैं ।
भन्सार कार्यालयद्वारा भाद्र १० गते से मोटरसायकिल तथा चार पहिया निजी वाहन को बार्षिक केवल ३० सुबिधा और ३० भन्सार दिए जाने के प्रावधान अपनाए जाने का जिक्र ज्ञापन पत्र में लिखा है । जिसके बिरोध में स्थानीय महेशपुर भन्सार कार्यालय पहुचकर पुराना ब्यवस्था लागु करने करने के लिए कार्यालय के माध्यम से उपर के सम्बन्धित निकाय का ध्यानाकर्षण कराया है ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्