कृष्णनगर लेडिज सर्कल ६ ने किया बृक्षाराेपण

न्युज ब्रेक प्रमुख समाचार

10 फरवरी (माघ २७ गते),

सतेन्द्र कुमार मिश्र/कपिलबस्तु ।

कृष्णनगर लेडिज सर्कल — ६ नेपाल ने कृष्णनगर २ स्थित महेन्द्र मा.बि. के प्रांगण में बृक्षारोपण एवं मिष्ठान्न बितरण कार्यक्रम का आयोजन किया है ।
आज कपिलबस्तु जिले के कृष्णनगर में आयोजित कार्यक्रम में बृक्षारोपण के साथ साथ बिद्यालय के बच्चों को चिप्स, चाकलेट बितरण किया गया है । साथ ही बिद्यालय प्रांगण में लेडिज सर्कल ने डस्टबीन रखते हुए बिद्यार्थीयों को आसपास का माहौल स्वच्छ और सुन्दर बनाए रखने की सलाह भी दी है ।

“बृक्ष धरा का भूषण, करता दूर प्रदूषण”, “STOP THINK CHOOSE GREEN” जैसे नारों से सारगर्भित होकर ११ फरवरी को लेडिज सर्कल इन्टरनेशनल डे के रुप में मनाते हुए, बृक्षारोपण तथा मिष्ठान्न बितरण किए जाने की जानकारी सर्कल की अध्यक्ष अनुजा केडिया ने दिया है । तत्कालीन स्थिति में स्वच्छ वातावरण बनाए रखना एक चुनौती सा बन जाने की वजह से एल.सी.आई. डे के अवसर पर बृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किए जाने की बात सर्कल की उपाध्यक्ष रश्मी केडिया ने बतायी है ।
एल.सी.आई. एक अन्तर्राष्ट्रिय संस्था है, जिसका स्थापना सन् १९३६ में हुआ था । वर्तमान में यह संस्था बिश्व के कई देशो में सञ्चालित है । जिसके तहत नेपाल में यह संस्था करिब २० सालों से कार्य कर रही है । यह एक गैर—राजनैतिक और गैर—धार्मिक संस्था है ।
नेपाल के कई जगहों पर इस संस्था की शाखाएं फैल चुकी है । कपिलबस्तु के कृष्णनगर में यह संस्था स्थापित होकर करिब ६ माह से सामाजिक कार्य करता चला आ रहा है । “कृष्णनगर लेडिज सर्कल — ६” एक सात सदस्यीय ईकाई समिति है । जिसकी अध्यक्ष अनुजा केडिया, उपाध्यक्ष रश्मी केडिया, सचिव एकता कानोडिया, कोषाध्यक्ष मनिषा कानोडिया तथा सदस्य मनिषा कञ्चल, नेहा केडिया और सुभी केडिया है ।
कार्यक्रम में कृष्णनगर लेडिज सर्कल ६ के पदाधिकारियों तथा सदस्यों के साथ साथ महेन्द्र मा.बि.के शिक्षक रेशमलाल शास्त्री, ब्राईट—वे ईंगलिश स्कुल के वाईस प्रिन्सिपल रिजवान खान, शिक्षक सर्वेश मिश्र, शमि अख्तर, एशसान खान, कपिल भूल, पत्रकार और करिब ५० से अधिक बिद्यार्थीयों की सघन उपस्थिति रही थी ।

hdr

प्रतिक्रिया दिनुहोस्