पुलिस निषेधित परीक्षा में प्रशासकीय अधिकृत का नगरपुलिस के साथ ताण्डव

न्युज ब्रेक प्रमुख समाचार

30 मार्च,

खोन्टुस/रौतहट ।

गौर नगरपालिका के प्रमुख प्रशासकिय अधिकृत सुमनकुमार कार्की ने चल रहे एसईई परिक्षा में पुलिस निषेधित परिक्षाहल बनाने का गृह मन्त्रालय द्वारा जारी किए गए निर्देशन को कुचलते हुए नगर पुलिस के साथ मनमानी तरीके से परीक्षाभवन में दखलन्दाजी की है ।

परिक्षाभवन के भीतर चेकजाच का हवाला देकर पुलिस कर्मीयों के प्रवेश से विद्यार्थीयों मे मानसिक बिचलन होने और परिक्षा में अच्छा न कर पाने की वजह से गृह मन्त्रालय तथा शिक्षा विभाग द्वारा एक निर्देशन जारी किया गया है । बुधबार हुए अनिवार्य गणित विषय के परिक्षा में गौर नगरक्षेत्र के भीतर रहे कई परिक्षा केन्द्र में नगर पुलिस और तामझाम के साथ प्रशासकीय अधिकृत कार्की द्वारा मन्त्रालय के निर्देशन विपरित कार्य किए जाने की बात स्रोत ने कही है । परीक्षा सुरु होने से पहले गेट पर ही बिद्यार्थीयों का पुरा शरीर चेक करने के बाद उन्हे परिक्षा भवन में प्रवेश करने दिया जाता है । जिसके तुरन्त बाद पुनः नगर पुलिस परिचालन करके तलाशी ली जाती है । इस तरह से तलाशी लेने की वजह से एक परिक्षा केन्द्र में विद्यार्थीयों का आधा घण्टा समय बर्बाद होने की बात परीक्षार्थीयों ने बताया है ।

स्थानिय सरकार संचालन ऐन २०७४ में भी ऐसा कार्य करने का कोई व्यवस्था न होने तथा मन्त्रालय द्वारा जारी किए गए निर्देशन को कुचलनेवाले प्रशासकिय अधिकृत कार्की को तत्काल कार्रवाही के दायरे में लाने का अभिभावको ने मांग किया है ।

पढाई होने के दौरान परीक्षाभवन कभी भी अनुगमन न करनेवाले प्रशासकिय अधिकृत कार्की नगर ने स्थानीय सरकार की पुलिस होने की वजह से प्रमुख जिला अधिकारी से स्वीकृति लेकर जाने की बात बतायी है ।

परिक्षा को मर्यादित बनाने के लिए महिला नगरपुलिस लेजाने तथा इस तरह से एकसाथ परिक्षा केन्द्र में जाकर मनमानी करने की स्वीकृती नदेने की बात रौतहट के प्रमुख जिला अधिकारी किरण थापा ने दी है ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्