हिन्दू धर्म पर आंच और आस्था पर ठेस कतई बर्दाश्त नहीः राष्ट्रिय अध्यक्ष पटेल

न्युज ब्रेक प्रमुख समाचार राष्ट्रीय

१६ नवम्बर (पुस १ गते),

सतेन्द्र कुमार मिश्र/कपिलबस्तु ।

जिले के कृष्णनगर में आयोजित जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में धर्म निरपेक्षता को खारेज करके नेपाल को पुनः हिन्दू राष्ट्र घोषित किए जाने की बातों पर बिशेष जोड दिया गया है ।
उद्योग बाणिज्य संघ कृष्णनगर के सभाहाल में शनिवार को आयोजित सम्मेलन में हिन्दू परिषद नेपाल के राष्ट्रिय अध्यक्ष सन्तोष पटेल ने हर धर्म को सम्माननीय बताते हुए किसी भी व्यक्ति या संस्था द्वारा हिन्दू धर्म के उपर प्रहार तथा हिन्दू मूल्य, मान्यता एवं भावनाओं के साथ खिलवाड कतई बर्दाश्त न किए जाने की बात कही है । सम्मेलन में मौजूद सभी लोगों को सम्बोधित करते हुए आगे उन्होने कहा कि, गैर हिन्दु राष्ट्र तथा गैर हिन्दुओं के प्रभाव में आकर हमारे देश के कुछ नेताओं ने अपने मुद्दे को भूलकर नेपाल को धर्म निरपेक्ष बनाने में लग गए ।

“संगठित हिन्दू, समृद्ध नेपाल”, “शासन व्यवस्था जो भी हो, नेपाल हिन्दू राष्ट्र होना चाहिए” जैसे मूल नारे के साथ नेपाल को पुनः हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए २०७२ साल में हिन्दु परिषद नेपाल गठन करके एक मुहीम छेडे जाने की बातों से उपस्थित जनसमुदाय को अध्यक्ष पटेल ने अवगत कराया । करिब ४० जिले में तहगत सांगठिक संरचना तथा बर्गीय मंचो का निर्माण करते हुए समग्र हिन्दूओ में हिन्दुत्व का बिगुल फुकने का कार्य इस परिषद द्वारा किया जा रहा है ।
कपिलबस्तु जिले के कृष्णनगर में शनिवार को आयोजित जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन के प्रमुख अतिथि के रुप में हिन्दू परिषद नेपाल के राष्ट्रिय अध्यक्ष सन्तोष पटेल तथा बिशिष्ठ अतिथियो में हिन्दु परिषद नेपाल के कोषाध्यक्ष संजय सर्राफ, हिपने प्रदेश नम्बर २ के अध्यक्ष पंडित सच्चिदानन्द दुबे तथा भारतीय जनता पार्टी सिद्धार्थनगर के जिला संयोजक सुनील कुमार अग्रहरि तथा अभिनेता श्याम कुमार मिश्र की गरीमामयी उपस्थिति रही थी ।
इसी कार्यक्रम के दौरान खोज न्यूज टुडे के प्रकाशक मनोज कुमार ओझा, समाजसेवी अरविंद कुमार सिंह और मनीष गुप्ता को केन्द्रिय सदस्य तथा सुनील कुमार मोदनवाल को जिला अध्यक्ष के रुप में चयनित किए जाने की जानकारी आयोजक टीम ने दी है ।
उसी तरह कार्यक्रम के अतिथियो में समाजसेवी दिपक शुक्ला, हिन्दु युवा वाहिनी बढनी के नगर अध्यक्ष गणेश अग्रहरि, पंकज उपाध्याय तथा गोपाल मिश्र मौजूदगी रही थी । कार्यक्रम केन्द्रिय सदस्य मनीष कुमार गुप्ता की अध्यक्षता तथा बिनय शर्मा के सञ्चालन में सम्पन्न हुआ ।

प्रतिक्रिया दिनुहोस्